सीतापुर /रूपेश गुप्ता: सोनतरई में खेलने के बहाने घर ले जाकर आठ वर्षीय बच्चे के साथ पड़ोस के तीन नाबालिगों ने पिछले चार माह में कई बार अप्राकृतिक कृत्य किया। पीड़ित बच्चे के गुमशुम रहने पर उसकी मां ने जब बच्चे से पूछताछ की तो उसने घटना की जानकारी अपनी मां को दी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों अपचारी बालकों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में दो नाबालिग सगे भाई हैं। उन्हें बाल न्यायालय के निर्देश पर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कक्षा तीसरी में पढ़ने वाले आठ वर्षीय बच्चे के साथ तीन नाबालिग पिछले चार माह से कई बार अप्राकृतिक कृत्य कर रहे थे। तीन में से एक की उम्र 16 वर्ष एवं उसके अन्य दो भाइयों की उम्र 15 एवं 13 वर्ष है। इनमें दो नाबालिग सगे भाई है। पीड़ित बालक के बताए अनुसार 17 अप्रैल 2023 को 16 वर्षीय नाबालिग का जन्मदिन था। इसी दिन वह खेलने के बहाने पीड़ित बच्चे को अपने सुनसान घर में ले गया, जहाँ उसने उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। इसके बाद उसने बच्चे को धमकी देते हुए कहा कि किसी को बताया तो तेरे साथ कोई नही खेलेगा। उसके बाद उसने कई बार बच्चे के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। किसी को नही बताने की धमकी से पीड़ित बालक डर गया था। उसने डर से यह बात किसी को नही बताई। इसका लाभ उठाते हुए 16 वर्षीय नाबालिग ने कृत्य में 15 एवं 13 वर्षीय नाबालिग भाइयों को भी शामिल कर लिया। घटना के बाद से बच्चा डरा सहमा एवं गुमशुभ रहने लगा था।


पुलिस ने तीनों नाबालिगों को किया गिरफ्तार-


पीड़ित बच्चे को गुमशुम देखकर उसकी मां ने इसका कारण पूछा तो वह डर से कुछ भी नहीं बता रहा था। मां द्वारा बार-बार पूछे जाने पर आखिरकार बच्चे ने अपनी मां को पूरी घटना बताई। मां ने मासूम बच्चे के साथ हुई घटना की शिकायत सीतापुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने तीनों अपचारी बालकों के विरुद्ध धारा 450,377 आइपीसी तथा लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा छह के तहत अपराध पंजीकृत कर लिया है। एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल ने बताया कि तीनों को गिरफ्तार कर बाल न्यायालय में पेश किया गया। सोमवार को तीनों बच्चों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!