अंबिकापुर: विकासखण्ड बतौली के दूरस्थ ग्राम पंचायत बांसाझाल के कदमहुआ में शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा जनसमस्या निवारण का आयोजन किया गया। दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य इस ग्राम में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अपने विभागों के स्टाल लगाए गए जहाँ ग्रामीणों के आवेदन लेने सहित विभागीय योजनाओं के तहत लाभान्वित भी किया गया।

कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश अनुसार बांसाझाल के कदमहुवा में संपन्न जन समस्या निवारण शिविर में ग्रामीणों से विभिन्न मांगों से संबंधित कुल 105 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने सभी आवेदनों के शीघ्र निराकरण कर ग्रामीणजनों को सुविधाएं उपलब्ध कराने निर्देशित किया है।
शिविर में विभिन्न प्रकार की आदान सामग्री, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, हेल्थ कार्ड तथा पोषण टोकरी आदि वितरण किया गया। उद्यानिकी विभाग और कृषि विभाग के द्वारा बीज का वितरण किया गया। शिविर में खाद्य विभाग द्वारा 18 हितग्राहियों को राशन कार्ड का वितरण किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 09 गर्भवती माताओं की गोद भराई रस्म और 05 नौनिहालों का अन्नप्राशन किया गया। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 06 हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड शिविर स्थल पर ही बनाकर दिया गया। साथ ही विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के 22 लोगों को हेल्थ कार्ड प्रदान किया गया। साथ ही 05 हितग्राहियों को नई पहल किट और पोषण टोकरी का वितरण किया गया।

दुर्गम गांव आमापानी में पहुंचाई पेयजल की सुविधा, बीते दिनों हुआ था दौरा- बांसाझाल पंचायत के ही भौगोलिक रूप से दुर्गम ग्राम आमापानी में बीते शनिवार ही कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत, कलेक्टर कुन्दन कुमार सहित पूरा प्रशासनिक अमला पहुंचा था। जहां ग्रामीणों ने पेयजल की समुचित सुविधा की मांग से अवगत कराया था। ग्रामीणों की मांग का निराकरण करते हुए मशीन के माध्यम से पानी की उपलब्धता गांव में सुनिश्चित की गई है। मांग के शीघ्र निराकरण पर ग्रामीणों ने बेहद खुशी जताते हुए शासन-प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!