सूरजपुर: बौद्धिक परिचर्चा के मुख्य अतिथि डॉ रश्मि पांडेय (सहायक प्राध्यापक) एवं सलीम किस्पोटा (सहायक प्राध्यापक) ने मां सरस्वती एवं विवेकानंद जी के छाया चित्र में माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


शासकीय रेवती रमण मिश्रा स्नातकोत्तर महाविद्यालय सूरजपुर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में शासकीय हाई स्कूल पसला प्रांगण में सात दिवसीय विशेष ग्रामीण शिविर का आयोजन किया गया है। सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत स्वयं सेवकों के द्वारा किया गया।डां रश्मि पांडेय (सहायक प्राध्यापक) द्वारा युवाओं को समय प्रबंधन की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि समय प्रबंधन के लिए अनुशासन आवश्यक है। जब युवा अनुशासित होंगे, तो अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होने समय के महत्व को समझाते हुए बताया कि अभी जो समय का सदुपयोग करेगा वह भविष्य में सफलता पूर्वक अपने लक्ष्य तक पहुचेगा। यह समय युवाओं के लिए नीव मजबूत करने का समय है।इसके पश्चात प्राचार्य शासकीय हाई स्कूल टिकेश्वर राजवाड़े ने अपने अनुभव से युवाओं को समय प्रबंधन के लिए प्रोत्साहित किया। श्रीमती शांति कोराम ने अपने उद्बोधन राष्ट्रीय सेवा योजना के ध्येय वाक्य के माध्यम से बताया कि आप लोगों का निस्वार्थ सेवा समाज को एक नई दिशा प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।


कार्यक्रम में आनंद कुमार पर के द्वारा अतिथियों का आभार प्रदर्शन किया गया। मंच का सफल संचालन कुमारी प्रज्ञा प्रजापति के द्वारा किया गया कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाविद्यालय के प्राध्यापक गण एवं हाई स्कूल पहला के शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!