अम्बिकापुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन कुमार ने मंगलवार को जिले के समस्त विकासखंडों के बीईओ, बीआरसी, मंडल संयोजक और सुपरवाइजर के साथ बैठक कर उन्हें आदर्श आचार संहिता का पालन अपनी संस्थाओं में सुनिश्चित करने निर्देशित किया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील नायक भी उपस्थित रहे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन बैठक में कहा कि जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो चुकी है जिसके तहत संपत्ति विरूपण की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि खंड स्तरीय अधिकारी अपने विकासखंड में पदस्थ कर्मचारियों की बैठक लेकर उन्हें आदर्श आचार संहिता के पालन हेतु निर्देशित करें।


उन्होंने कहा कि सभी बीईओ, बीआरसी एवं मंडल संयोजक स्कूल, आश्रम, छात्रावासों का लगातार निरीक्षण करें और छात्र छात्राओं की सुविधाओं की उपलब्धता का जायजा लें। स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को मतदान केंद्रों के रूप में निर्धारित किया गया है, अपने स्तर पर भी मतदान संबंधी आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता जांच लें। उन्होंने बताया की शासकीय भवनों में किसी तरह का प्रचार प्रसार प्रतिबंधित है। इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। स्कूल मैदानों का उपयोग चुनावी सभाओं के आयोजन में किए जाने के संबंध में स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा एनओसी आवश्यक है, इसका ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित करें और जिले में निष्पक्ष, स्वतंत्र और शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने में सहयोग करें।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!