सूरजपुर: जिले में वाहनों के बढ़ते दबाव एवं बढ़ती वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सूरजपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने ट्रांसपोर्टर्स की बैठक लेने के निर्देश यातायात प्रभारी को दिए थे। जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को अपने-अपने थाना चौकी क्षेत्र में वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाकर लापरवाह वाहन चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चलानी कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। साथ ही ऐसे स्थान को चिन्हांकित करने कहा जहां दुर्घटनाएं अधिक होती है, तथा उन स्थानों पर रोड के किनारे खड़े वाहनों को यथासंभव पार्किंग स्थल अथवा सुरक्षित स्थान पर वाहनों को खड़ा करने समझाइश देने और ना मानने पर तत्काल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सख्त कार्यवाही करने निर्देशित किया है।

निर्देश के परिपालन में सोमवार को जिला परिवहन अधिकारी अमित कश्यप व यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय के द्वारा पुलिस कन्ट्रोल रूम में शहर के ट्रांसपोर्टर्स की बैठक ली। इस दौरान ट्रांसपोर्टर्स को रोड के किनारे वाहनों को खड़ा न करने, वाहनों को उचित स्थान पर पार्किंग करने, वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस गाड़ी के आवश्यक दस्तावेज, गाड़ी का फिटनेस साथ रखने, नो एंट्री में भारी वाहन को शहर के भीतर प्रवेश न कराकर बाईपास रोड़ से आवागमन कराने, नशा के आदि वाहन चालकों को कदापि वाहन चलाने ना देवे, यातायात के नियमों का पालन कर बढ़ते सड़क हादसों से स्वयं तथा औरों को सुरक्षित रखने में सूरजपुर पुलिस को सहयोग करने कहा गया। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि आगामी दिनों में शिविर लगाकर वाहन चालकों के नेत्र परीक्षण परीक्षण किए जायेंगे।

सड़क किनारे न खड़ा करें वाहन

बैठक में यातायात प्रभारी ने कहा कि रात्रि के वक्त सड़क किनारे लापरवाही पूर्वक ट्रक को खड़ा कर देने एवं वाहन में रेडियम न लगाने की वजह से कई सड़क दुर्घटनाएं हुई है इसकी रोकथाम के लिए सड़क किनारे लापरवाही पूर्वक वाहन खड़ा न करने, सभी छोटे एवं बड़े वाहनों में रेडियम पट्टी अवश्य लगवाने कहा, वाहन के चालक एवं परिचालकों को बाहरी राज्य से आने वाले वाहन चालक परिचालक से दूरी बनाकर रखने निर्देशित करें, ताकि बढ़ते सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाया जा सके। बैठक में यूनियन के जिम्मेदार पदाधिकारियों एवं बस-ट्रक मालिकों के द्वारा सूरजपुर पुलिस के साथ वाहन दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए दिए गए निर्देशों का पूर्णता पालन करने आश्वासन दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!