डेस्क: पूरे देश में इस वक्त भीषम गर्मी पड़ रही है। लोग इस चिलचिलाती गर्मी से परेशान हैं। बाहर निकलने से पहले हजार बार सोचते हैं। लेकिन काम करने वाले लोग अपनी नौकरी इसी गर्मी में कर ही रहे हैं। अब आप सड़क पर दिखने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ही देख लीजिए। इतनी चिलचिलाती धूप में भी ट्रैफिक पुलिस वाले अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। ऐसे में उन्हें धूप से बचाने के लिए एक खास तरह का हेलमेट दिया गया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। वीडियो में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी धूप में ड्यूटी करते नजर आ रहा है और उसने अपने सिर पर एक खास तरह का हेलमेट पहना हुआ है। वीडियो में बताया गया है कि हेलमेट में AC लगा हुआ है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी कड़ी धूप में ट्रैफिक को कंट्रोल कर रहा है। उस दौरान उसने अपने सिर पर एक विशेष तरह का हेलमेट पहना हुआ है। हेलमेट में AC लगा हुआ है। हेलमेट में लगे AC का मुंह पुलिसकर्मी के चेहरे की ओर है। हेलमेट के अंदर लगा AC सिर के साथ-साथ बड़ी को भी कूलिंग करने का काम कर रहा है। AC को चलाने के लिए ड्रेस पर ही एक पावरफुल बैटरी लगाई गई है। जिससे AC लगातार चलते रहता है। AC के तापमान को घटाने-बढ़ाने के लिए हेलमेट के ऊपर बटन भी दिए हुए हैं। इसके साथ AC का पूरा कंट्रोल हेलमेट के पीछे उसके ऊपरी हिस्से में दिया हुआ है।   

वीडियो देख लोगों ने किया ऐसे रिएक्ट

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- “गुजरात में ट्रैफिक पुलिस AC हेलमेट पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं।” वीडियो को खबर लिखे जाने तक 4 लाख 21 हजार लोगों ने देखा और 6200 लोगों ने लाइक किया है। इस इनोवेटिव AC हेलमेट को देख लोग कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- चलो अच्छा है अब इनका दिमाग ठंडा रहेगा। दूसरे ने लिखा- गर्मी में इसकी बहुत ज़रूरत होती है। तीसरे ने लिखा- सही है, इनकी भी जिंदगी कीमती है, इनको भी ठंडी हवा खाने का हक है। इनके लिये सोचने वालों को धन्यवाद।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!