सूरजपुर: पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी के द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाते हुए नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन कर बस, ट्रक व छोटे-बड़े चार पहिया वाहन के चालकों का नेत्र का परीक्षण विशेषज्ञ डॉक्टर से कराया है। इस कैम्प में आंखों की जांच के लिए आए वाहन चालकों को यातायात प्रभारी ने यातायात नियमों का पालन करने की समझाईश दी।

18 नवम्बर को यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय के द्वारा जिला परिवहन अधिकारी अमित कश्यप की मौजूदगी में नेशनल हाईवे पर ग्राम सतपता में वाहन चालकों का नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया। नेत्र चिकित्सक डॉ. प्रदीप कुजूर ने वाहन 110 वाहन चालको की आंखों का परीक्षण किया गया जिनमें 65 चालकों के नेत्र सही पाए गए, 43 वाहन चालकों को चश्मे की आवश्यता होने पर उन्हें चश्मा पहनने एवं 2 चालकों के आंखों में मोतियाबिंद की समस्या पाए जाने पर जल्द ऑपरेशन करने की सलाह दी गई।

यातायात प्रभारी ने बताया कि इस कैंप का मुख्य उद्देश्य बस, ट्रक व छोटे 4 पहिया वाहन के चालकों की आंखों की जांच कराना है। वाहन चालकों के नेत्र सही रहेंगे तो सफर के दौरान सड़क पर दुर्घटनाएं कम होगी और लोग सुरक्षित रहेंगे। इस दौरान टेक्नेशियन श्यामलाल चौधरी, यातायात पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!