अंबिकापुर: सरगुजा जिले के अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-130 पर लखनपुर के पास ग्राम जजगा में गुरुवार दोपहर एक भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें कोयले से लदे एक हाईवा ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों को कुचल दिया। हादसा इतना भयानक था कि दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। टक्कर के बाद मोटरसाइकिल के कई टुकड़े हो गए, जिससे हादसे की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। हादसे के तुरंत बाद ट्रक चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए। लखनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों की शिनाख्त में जुट गई है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए लखनपुर सीएचसी भेजा गया है।

जानकारी  के अनुसार  युवकों की शिनाख्त ग्राम तराजू निवासी मिथलेश राजवाड़े (25) एवं अनार कंवर (26) के रूप में हुई है। कोयला लोड हाईवा अंबिकापुर से बिलासपुर की ओर जा रहा था, जब यह हादसा हुआ। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक व्यक्ति का सिर बुरी तरह कुचल गया, वहीं ट्रक भी सड़क किनारे पलट गया।परिजनों के अनुसार दोनों युवक बाइक में सवार होकर सुबह 10 बजे घर से निकले थे। वे मोहनपुर गए थे।दोपहर करीब दो बजे बाइक सवार मिथलेश राजवाड़े एवं अनार कंवर वापस गांव आने के लिए निकले थे। वे अचानक एनएच में ट्रेलर के सामने आ गए। ढलान के कारण ट्रेलर की रफ्तार अधिक थी। हादसे में एक युवक का सिर कुचल गया। युवकों की बाइक भी पूरी तरह से कुचल गई।

आपको बता दे कि इस क्षेत्र में पहले भी कई बड़े हादसे हो चुके हैं, लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) के अधिकारियों की लापरवाही के कारण यहां आज तक कोई साइन बोर्ड या सुरक्षा संकेतक नहीं लगाए गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर समय रहते इन सुरक्षा उपायों पर ध्यान दिया जाता, तो शायद कई जानें बचाई जा सकती थीं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!