नई दिल्ली: पाकिस्तान में रविवार को दर्दनाक रेल हादसा हुआ। रविवार को पाकिस्तान के शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के पास रावलपिंडी जाने वाली हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पलट जाने से कम से कम 50 लोग घायल हो गए। रेस्क्यू अभियान में 15 शवों को निकाला जा चुका है। मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। रेस्क्यू अभियान जारी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन में बड़ी संख्या में लोग सवार थे। जानकारी के अनुसार, ट्रेन कराची से पंजाब जा रही थी जब यह दुर्घटना का शिकार हो गई।

पाक अधिकारियों ने बताया कि हजारा एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को शहजादपुर और नवाबशाह के बीच उस समय पटरी से उतर गई जब वह कराची से रावलपिंडी जा रही थी। संघार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के अनुसार, दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोग घायल हो गए हैं।

हादसे में घायल लोगों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उधर, अधिकारियों का कहना है कि पटरी से उतरने के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है। रेलवे मंडल अधीक्षक महमूदुर रहमान ने कहा कि विवरण अभी भी प्राप्त किया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि बोगियों से यात्रियों को निकालने के लिए बचाव प्रयास फिलहाल किए जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन के अनुसार, दुर्घटना के बाद आसपास के अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है। डीएस ने पुष्टि की, ”शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 7 से 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं और पलट गए हैं। लेकिन यह संख्या और बढ़ सकती है।”

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!