आशीष कुमार गुप्ता: CGMP NEWS

अम्बिकापुर /सेदम न्यूज: सरगुजा जिले के बतौली में बेमौसम बरसात और तेज हवा से कई विशालकाय पेड़ धाराशायी हो गये पेड़ गिरने से घर सहित बिजली ज्यादा प्रभावित हुआ । जबकि तेज हवा के चलते सीमेंट सीट घरों से उड़ गये जिससे क्षेत्र के कई ग्रामीणों को क्षति हुई है। वही गेहूँ की फसल भी बर्बाद हुई है। जबकि 33 केव्ही तार में विशालकाय पेड़ जुनापारा मंगारी में गिर गया जिससे विधुत व्यवस्था चरमरा गई और बतौली नगर सहित पुरे 54 गांव में घंटो बिजली गुल रहा जिससे आमलोगों को पेयजल हेतु परेशानी का सामना करना पड़ा ।



बड़ी मशक्कत के बाद बिजली आपूर्ति सही हुई

बतौली सहित 54 ग्रामों में बिजली नहीं होने की सूचना पर बिजली विभाग के जिला इ अधिकारी आर,पी सिंह के निर्देश पर बतौली जेई प्रमोद सेठ देर रात अपनी टिम के साथ 33केव्ही तार पर गिरे विशालकाय पेड़ को रात भर में कटवाकर विधुत व्यवस्था में सुधार किया गया जिससे पुरे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति सुचारु रूप से चालु की गई ।

बिजली आपूर्ति के बावजूद बतौली के उपभोक्ताओं में है विभाग के प्रति नाराजगी- —

गौरतलब है कि बतौली क्षेत्र में जब भी बारिश के साथ हवा चली है बिजली विभाग की लचर व्यवस्था शुरू हो जाती है जिससे विधुत सुधार कार्य का हवाला देकर क्षेत्र में घन्टो बिजली आपूर्ति बंद रहती है जिससे लोगों को बैंक , अस्पताल ,सहित दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और जो उधोग- धंधे कर्ज लेकर बिजली सेवा पे निर्भर है उन्हे रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हो जाती है जो क्षेत्रवासीयों के लिए बिजली विभाग की लचर व्यवस्था गंभीर समस्या बन जाती है।

बतौली के तहसीलदार आई सी यादव ने बताया कि बेमौसम बरसात और तेजहवा से घरों में लगे सीमेंट सीट के छज्जे की क्षति हूई है जिसका सम्बधित आर आई एवं पटवारी द्वारा आकलन किया जा रहा है जिनका क्षति हुई है उन्हें क्षतिपूर्ति दी जाएगी ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!