देशभर के ज्यादातर राज्यों में लगातार बढ़ रही गर्मी इन दिनों लोगों के लिए सिर का दर्द बनी हुई है. जहां हीटवेव से बचने के लिए लोगों ने खुद को अपने घरों में कैद कर लिया है, वहीं ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने काम की वजह से तपती दोपहरी में खुले आसमान के नीचे खड़े रहने को मजबूर होते हैं. ऐसे में वह खून सुखा देने वाली गर्मी से जूझते देखे जा रहे हैं.


फिलहाल हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी को तपती दोपहर में अपनी ड्यूटी के दौरान तेज गर्मी के कारण चक्कर खाकर गिरते देखा जा रहा है. जिसके बाद वह बेहोश हो जाता है. यह घटना पास के ही सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है. जिसमें देखा जा रहा है कि तेज गर्मी के कारण पुलिसकर्मी बेहोश होकर गिर जाता है. वहीं सड़क पर आने-जाने वाले लोग भी पुलिसकर्मी को अनदेखा कर देते हैं.

वायरल हो रही क्लिप में पुलिसकर्मी के पास से स्कूटी से गुजर रही एक महिला उस पर ध्यान देती है. जिसके बाद वह वापस आकर उसके पास रुकती है और पुलिसकर्मी को उठाने की कोशिश करती है. इसके बाद वह अपनी बच्ची से पानी की बोतल लेकर उस पर छिड़कती है, जिससे पुलिसकर्मी को होश आ जाता है. वीडियो को शेयर करने के साथ अपील की गई है कि आम लोगों की सुरक्षा में तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों को जब मदद की जरूरत हो तो अच्छे नागरिक होने का कर्तव्य निभाना चाहिए. यह वीडियो को सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मी जितेन्द्र यादव ने शेयर किया है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!