बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र में कार से दो करोड़ रुपये नकदी ले जाने के आरोप में भाजपा राज्य कार्यालय के सचिव लोकेश अंबेकल्लू और दो अन्य के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने बताया कि मामला शनिवार को तब सामने आया जब चामराजपेट की स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने शाम 4.05 बजे दो करोड़ रुपये नकदी ले जा रही कार को रोककर आयकर अधिकारियों को सूचित किया।

आयकर विभाग ने भाजपा पदाधिकारियों को बुलाया और निष्कर्ष पर पहुंचे कि आइटी कानूनों का उल्लंघन नहीं हुआ क्योंकि धन का स्त्रोत वैध था। लेकिन चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार राजनीतिक गतिविधियों के लिए पार्टी पदाधिकारियों और उम्मीदवारों के एजेंटों को दी जाने वाली दस हजार से अधिक नकद राशि चेक या आनलाइन मोड से दिया जाना चाहिए।चूंकि चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन हुआ, इस संदेह पर कि धन का इस्तेमाल चुनाव में प्रलोभन के लिए हो सकता था, रिश्वतखोरी से संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। एसएसटी ने पुलिस स्टेशन में लोकेश, वेंकटेश प्रसाद और गंगाधर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए अदालत से अनुमति ली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!