अंबिकापुर: सुने मकान से चोरी के बाईक, चार नग मोबाईल तथा 2 लेकर 10 हजार रूपये नगद सहित 2 कंगन सहित 5 लाख का मशरूका चोरी करने वाले नाबालिग बालको को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनो को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में किशोर न्यायालय भेजा।

पुलिस के अनुसार नमनाकला निवासी एक युवक अपनी लड़की को कोचिंग छोड़ने के लिए घर बंद कर बाहर गया हुआ था। घर वापस आने पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर में रखा सोने का कंगन एवं 450000 नगद चोरी कर ले गया है जिसके रिपोर्ट पर धारा 454,380,34 . का अपराध दर्ज किया गया।

इस मामले की जांच कर टीम गठित कर आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु सतत प्रयास किया जा रहा था। इसी दौरान विवेचना पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन कर मामले के संदेहियो पर पुलिस टीम द्वारा पैनी नजर रखी जा रही थी। संदेही अपचारी बालकों द्वारा कई प्रकार के सामान खरीदे जाने की जानकारी सरगुजा पुलिस को प्राप्त हुई थी। अपचारी बालकों को संदेह के आधार पर पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ किया गया एवं खरीदे गए सामान के बारे में भी पूछताछ किया गया नाबालिग ने संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर नाबालिग ने मौका पाकर चोरी कर ₹450000 नगद एवं दो नग सोने का कंगन चोरी करना स्वीकार किया गया। जिससे पुलिस ने गिरफ्तार कर गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में किशोर न्यायालय भेजा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!