मेडक (तेलंगाना)। तेलंगाना के डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकाडमी का पिलाटस ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई और एएनआई के मुताबिक इस दौरान दो पायलट की मौत हो गई। यह हादसा तेलंगाना के मेडक जिले के तूप्रान शहर में सुबह करीब 8:55 बजे हुआ। पायलटों में एक प्रशिक्षक और एक कैडेट शामिल है।

भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी ने बताया कि AFA हैदराबाद से नियमित ट्रेनिंग उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस PC 7 MK II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह बेहद अफसोस की बात है कि भारतीय वायुसेना पुष्टि करती है कि विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई।अधिकारी ने बताया कि किसी भी नागरिक जीवन या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।

मेडक, रोहिणी के एसपी ने कहा कि विमान तूप्रान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा, “यह डंडीगुल हवाई अड्डे से एक प्रशिक्षण विमान है। विमान के अंदर दो लोग थे, एक प्रशिक्षक और एक इंस्ट्रक्टर। हवाई अड्डे के कर्मचारी और सुराग टीम मौके पर हैं। अग्निशमन कर्मियों ने आग बुझा दी।”

एसपी ने कहा, “वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कोई जीवित बचा है। वे यह पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी ले रहे हैं कि क्या कोई शव बचा है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।” हादसे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!