अम्बिकापुर: राज्य शासन के निर्देशानुसार और कलेक्टर कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में जिले में बेरोजगारी भत्ता योजना का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसी कड़ी में सत्यापन दल द्वारा आवेदन व दस्तावेजों के सत्यापन उपरांत पात्र पाए जाने पर जनपद पंचायत लखनपुर के 48 हितग्राहियों को बुधवार को बेरोजगारी भत्ता का प्रमाण पत्र वितरण किया गया।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एएल ध्रव, जनपद अध्यक्ष मोनिका सिंह, जनपद उपाध्यक्ष अमित सिंह देव, जनपद सीईओ लखनपुर वेद प्रकाश पाण्डेय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं खंडस्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। राज्य शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना से पहले दिन से युवाओं में काफी उत्साह है। युवाओं में भरोसा है कि बेरोजगारी भत्ता के रूप में 2500 मिलने से आगे की तैयारी के लिए संबल मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि जिले में शासन की महत्वपूर्ण बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत सत्यापन दल द्वारा आवेदन व दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है, तत्पश्चात पात्र आवेदकों को स्वीकृति आदेश प्रदान किए जा रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया लगातार जारी है। समय-समय पर आवेदनों और दस्तावेजों का सत्यापन कर पात्रता निर्धारण का काम भी किया जा रहा है। जिले में बेरोजगारी भत्ता के लिए ऑनलाइन आवेदन एवं सत्यापन की व्यवस्था की गई है। करीब 119 सत्यापन केंद्र बनाए गए है, जहां बेरोजगारी भत्ता के लिए निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन की सुविधा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!