नई दिल्ली: कई सरकारी और निजी बैंकों की ओर से महिलाओं, बच्चों, युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल प्रोडक्ट्स ऑफर किए जाते हैं। ऐसा ही एक क्रेडिट कार्ड सरकारी क्षेत्र के यूनियन बैंक द्वारा महिलाओं के लिए पेश किया गया है। इस स्पेशल क्रेडिट कार्ड का नाम ‘Divaa’है।

कौन कर सकता है आवेदन?
डीवा क्रेडिट कार्ड केवल महिला ग्राहकों को बैंक द्वारा ऑफर किया जाएगा। 18 से 70 तक महिलाएं इसके लिए आवदेन कर सकती है। अगर महिला वेतनभोगी है तो वह 65 वर्ष तक की आयु तक ही इस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकती है। साथ ही इस क्रेडिट कार्ड को पाने के लिए न्यूनतम आय 2.5 लाख रुपये प्रति वर्ष होनी चाहिए।

यूनियन बैंक डिवा क्रेडिट कार्ड के फायदे
यूनियन बैंक डीवा क्रेडिट कार्ड में बुक माय शो, अर्बन क्लैप, बिग बास्केट, फ्लिपकार्ट, मंत्रा, नायका और अन्य ब्रांड्स के डिस्काउंट वाउचर मिलते हैं। इसके अलावा इस क्रेडिट कार्ड पर आपको 8 कम्प्लीमेंट्री घरेलू एयरपोर्ट लाउंज और 2 कम्प्लीमेंट्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज की सुविधा एक वर्ष में मिलती है। वहीं, एक वार्षिक हेल्थ चेकअप की भी सुविधा इस क्रेडिट कार्ड के साथ ही जाती है।

इस क्रेडिट कार्ड से ईंधन खरीदने पर आपको एक प्रतिशत फ्यूल सरचार्ज की भी छूट मिलती है। हालांकि, यह अधिकतम 100 रुपये प्रतिमाह तक है। डिवा क्रेडिट कार्ड में हर 100 रुपये खर्च करने पर 2 रिवॉर्ड प्वाइंट्स आपको मिलेंगे।

यूनियन बैंक डीवा क्रेडिट कार्ड की फीस
यूनियन बैंक डीवा क्रेडिट कार्ड की ज्वाइनिंग फीस शून्य है। हालांकि, आपको 499 रुपये की वार्षिक फीस देनी होगी। अगर एक वित्त वर्ष में आप 30,000 रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं तो इसमें आपको 100 प्रतिशत की छूट मिल जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!