एक माह में 9 करोड़ रुपए सरकार को नुकसान पहुंचाया जा रहा है

बलरामपुर।सरगुजा और बलरामपुर जिले में आरटीओ और माइनिंग विभाग की मिलीभगत से बिना जीएसटी बिल व पिटपास ओवरलोड वाहन गिट्टी लेकर दौड़ रहे हैं। इससे सड़कों की हालत जर्जर हो रही है तो बिना जीएसटी बिल व पिटपास गिटटी परिवहन करने से खनिज विभाग को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा है। इसके बाद भी अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। ओवर लोड वाहन चलने के कारण सड़क पूरी तरह से उखड़कर गड्ढों में तब्दील हो जा रही है। जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। आरटीओ व माईनिंग विभाग सिर्फ दो-चार वाहनों को पकड़ कर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर देते हैं।



300 ओवर लोडिंग ट्रक बगैर जीएसटी बिल व पिटपास के सरगुजा सहित यूपी, झारखंड, बिहार भेजा जा रहा

बलरामपुर जिले राजपुर, कोटागहना, डिगनगर, गागर नदी, बधिमा, बरियों, भिलाई, भेस्की, चंगोरी, धौरपुर आदि में करीब 52 क्रेशर संचालित है। क्रेशरों से प्रतिदिन करीब 300 ओवर लोडिंग ट्रक बगैर जीएसटी बिल व पिटपास के सरगुजा सहित यूपी, झारखंड, बिहार भेजा जा रहा है। एक वाहन का जीएसटी बिल व पिटपास करीब 10 हज़ार रुपए है। प्रतिदिन 300 ट्रक का 30 लाख तो एक माह में 9 करोड़ रुपए की सरकार को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

क्या कहते है जिम्मेदार अधिकारी

वही एसडीएम राजीव जेम्स कुजूर ने कहा कि माइनिंग वाले को बोल कर जांच करवाता हूं कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस पर यातायात विभाग के प्रभारी अशोक तिर्की का कहना है कि 1 माह में 7-8 ओवर लोड वाहनों पर कार्रवाई गई है आगे भी कार्रवाई की जाएगी। पूरे कार्रवाई का आंकड़ा मेरे पास नहीं है कम्प्यूटर में देखने के बाद ही बता पाऊंगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!