वॉट्सऐप कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है, और अब पता चला है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक और कमाल का फीचर लाने वाला है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप एक बहुत ही शानदार फीचर पर काम कर रहा है, जिससे ग्रुप के एक्टिव मेंबर्स को उस ग्रुप में मौजूद पुराने मेंबर्स दिखाई देंगे, जिन्होंने पहले ही किसी न किसी वजह से ग्रुप छोड़ दिया है, या फिर हिस्सा नहीं है.

इस फीचर को मैसेजिंग ऐप के एंड्रॉयड वर्जन (बीटा) v2.22.12.4 पर स्पॉट किया गया है. हालांकि ये वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है, लेकिन फीचर को सबके लिए एनेबल नहीं किया गया है, बल्कि ये अभी सिर्फ कुछ इंटरनल यूज़र्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके अलावा हाल ही में इसी से जुड़ा इस और फीचर सामने आया था, जिसमें पता चला था कि अगर यूज़र किसी ग्रुप से एक्सजिट करते हैं तो बाकी पार्टिसिपेंट्स को नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

WhatsApp Group के लिए इस फीचर पर भी हो रहा है काम

जी हां वॉट्सऐप एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे वॉट्सऐप ग्रुप को छोड़ देने पर भी किसी को नहीं मालूम होगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले समय में जब भी यूज़र प्लैटफॉर्म पर ग्रुप exit करना चाहेंगे, तब admin के अलावा किसी को भी नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है, और इसे बीटा यूज़र्स तक पहुंचने में थोड़ा समय लगेगा. माना जा रहा है ग्रुप को चुपके से छोड़ देने वाला फीचर एंड्रॉयड, iOS, और डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए आएगा. हालांकि देखना ये है कि इसे कब तक पेश किया जाएगा.

इतना ही नहीं बता दें कि वॉट्सऐप जल्द सिंगल ग्रुप में 512 लोगों को ऐड करने की अनुमति देगा. मौजूदा समय में इसकी लिमिट 256 मेंबर्स की है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!