राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शहर के बाबा बावड़ी इलाके में बरसाती नाले पर लगी हुई पट्टियों के धंसने से पांच युवक सूखे नाले में समा गए. गनीमत हुआ कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. आसपास के लोगों ने तुरंत उन्हें बाहर निकाला. अब इस घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है. शहर के बाबा बावड़ी इलाके में श्रवण चौधरी की टायर पंचर की दुकान है. उसके आगे बरसाती नाला बह रहा है, जो पट्टियों से ढका हुआ है. इन दिनों यह नाला सूखा हुआ है. 7 अप्रैल की रात को कुछ युवक दुकान के आगे इस नाले पर खड़े होकर आपस में बातचीत कर रहे थे. पहले यहां पर 4 युवक थे, उसके बाद एक और युवक भी पास में आकर खड़ा हो गया.

पांचों बात कर रहे थे तभी अचानक बरसाती नाले की पट्टियां चरमरा गईं और टूट कर नाले में गिरी. इससे ऊपर खड़े पांचों युवक भी उस नाले में समा गए. पास में खड़ी एक बाइक भी उस नाले में समा गई. लेकिन यह गनीमत रहा कि नाला सूखा था और नाले में गिरे युवकों को मामूली चोटें आई हैं. बाद में सूखे नाले में गिरे युवकों को आसपास खड़े लोगों ने बाहर निकला. 7 अप्रैल की यह घटना पास ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. इसका फुटेज मंगलवार शाम से वायरल हो रहा है. इस घटना से यहां पर किए गए निर्माण कार्य पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है. अगर इस नाले में पानी चल रहा होता तो निश्चित रुप से बड़ा हादसा घटित होता.

जहां पर यह घटना घटित हुई, उसके पास वाला बरसाती नाले का इलाका खुला ही पड़ा रहता है. पहले भी कई हादसे हो चुके हैं. कई बार गायें और अन्य पशु इन नालों में गिर चुके हैं. ये पट्टियां रोज ही टूटती हैं जो कि काफी कमजोर लगाई गई हैं. पहले भी एक-दो बार इस नाले में वाहन भी गिर चुके हैं.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!