कोरबा। आदिवासी नेता और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सुप्रीमो रहे दादा हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति खंडित किए जाने से समर्थकों में खासा आक्रोश है. देश-प्रदेश से हजारों समर्थक आज गुरसियां बाजार में दादा मरकाम की खंडित प्रतिमा के पास उग्र प्रदर्शन करने के बाद गाड़ियों और दुकानों को आग लगाने के साथ घरों में पथराव भी कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने व्यापारी राजेश जायसवाल और कांग्रेस नेता भोला गोस्वामी के घरों में जमकर तोड़-फोड़ मचाते हुए गाड़ियों को आग लगा दी है. मौके पर मौजूद पुलिस बल ने बड़ी मुश्किल से समर्थकों के गुस्से को शांत करते हुए हालात पर काबू पाया.

बता दें कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सुप्रीमो दादा हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा खंडित किए जाने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लेकिन गोंगपा ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि घटना के मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. इससे हीरा सिंह मरकाम के समर्थकों सहित आदिवासी समाज के लोग खासे आक्रोशित हैं.




मूर्ति विखंडित करने के विरोध में गुरसियां बाजार में जुटे छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों से समर्थक व गोंगपा कार्यकर्ताओं ने महासभा में अपनी भावनाओं का इजहार किया. इस दौरान उग्र लोगों ने आस-पास मौजूद गाड़ियों के साथ-साथ दुकानों को भी आग लगा दिया. समर्थकों को काबू में करने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!