नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है। इस अवसर को विशेष बनाने के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने एक विशेष गीत जारी किया है। इस गाने में देश के लिए पीएम मोदी की उपलब्धियों और सपनों को रेखांकित किया गया है। इस गीत का शीर्षक है ‘सपने नहीं हकीकत बुनते’।

दो मिनट लंबे इस गीत का शीर्षक है ‘सपने नहीं हकीकत बुनते, तभी तो सब मोदी को चुनेते।’ इस गाने में प्रधानमंत्री की तुलना “निःस्वार्थ” से की गई है। पीएम मोदी के बारे में बताया गया कि “वह व्यक्ति जिसने देश में वर्षों से “रुकी हुई” विकास को फिर से प्रज्वलित किया है।

इस गाने में पीएम मोदी की तुलना एक ऐसे ऋषि से की गई है जो लोगों के हित को हर चीज से पहले रखता है। यह गीत आगे कहता है कि मोदी का एकमात्र सपना देश को विकसित देशों की श्रेणी में देखना है। वीडियो में लोगों के साथ उनके जुड़ाव के अलावा पीएम मोदी के कार्यकाल के तहत विभिन्न उपलब्धियों के दृश्य दिखाए गए हैं।इससे पहले आज, प्रधानमंत्री ने द्वारका सेक्टर 21 से नए मेट्रो स्टेशन ‘यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25’ तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद उन्होंने दिल्ली मेट्रो की सवारी भी की।इसके बाद प्रधानमंत्री ने आधिकारिक तौर पर द्वारका में यशोभूमि के नाम से जाने जाने वाले इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) के चरण 1 का अनावरण किया।

पीएम मोदी ने नई पीएम विश्वकर्मा योजना की भी शुरूआत की है। यह योजना पारंपरिक शिल्प कौशल में कुशल व्यक्तियों के लिए एक योजना है। उन्होंने इस साल लाल किले की प्राचीर से अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में इस योजना की घोषणा की थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!