रायपुर: छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लखमा दौरा करते हुए एक ग्रामीण के साथ बीड़ी पीते नजर आ रहे हैं। फिर वो ग्रामीण को कहते हैं कि धुआं को मुंह से अंदर लेकर नाक से निकालों। फिर वो खुद भी ऐसा करके दिखाते हैं।

मंत्री के इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा ने इसे शर्मनाक बताते हुए गांधी के विचारों की हत्या बताई है। साथ ही कहा कि, सरकार ने छत्तीसगढ़ को पूरी तरह से नशे में डूबा दिया है।

दरअसल, कवासी लखमा इन दिनों आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने चुनावी क्षेत्र के दौरे पर है। ये वीडियो भी उसी इलाके का बताया जा रहा है। जिसमें लखमा एक गांव के दौर में है। जहां एक व्यक्ति बीड़ी पी रहा है तो उसके बीड़ी से टच करा कर वे भी बीड़ी जला लेते है। फिर कैमरे की ओर मुंह करके आगे बढ़ते हैं।इसी बीच वह उस व्यक्ति को कहते हैं कि तुम भी मुंह से धुआं अंदर लो और नाक से निकालों। फिर वो खुद भी उस आदमी के साथ ऐसा करके कैमरे में हंसते है। इस दौरान लखमा के साथ उसके कई समर्थक भी मौजूद नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो की वायरल होते ही भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री के इस वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने चुप्पी साध ली है। महात्मा गांधी ने जीवन भर नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ी। ये उनके विचारों की हत्या है। कैबिनेट मंत्री का इस तरह से खुलेआम नशा को बढ़ावा दे रहे है जिससे युवाओं के बीच गलत मैसेज जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने पूरे प्रदेश को नशा में डूबो दिया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!