{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

बलरामपुर: उप स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए होता है ना की मुर्गा पार्टी करने के लिए। लेकिन यहां के स्वास्थ्य कर्मी दोस्तों के साथ मुर्गा पार्टी करने में मस्त रहते हैं।इस बीच में यदि रात में गांव के कोई बीमार व्यक्ति आपात स्थिति में दवा लेने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचता है तो उन्हें आरएचओ व उसके साथ मौजूद युवकों द्वारा यह कहकर बगैर दवा दिए ही वापस भेज दिया जाता है कि अभी रात हो गई है।इसे मामले का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें अस्पताल में शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी सेक्टर के अंतर्गत आने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र सेरंगदाग में पदस्थ ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक सुनील मिंज के ऊपर ग्रामीणों ने अस्पताल में ही दोस्तों के साथ दारू-मुर्गा पार्टी करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीणों ने बताया कि शाम होते ही आरएचओ द्वारा अक्सर उप स्वास्थ्य केंद्र बंद कर कृषि कार्य में उन्हें सहयोग देने वाले गांव के युवकों के साथ दारू-मुर्गा पार्टी  की जाती है। इस बीच में यदि रात में गांव के कोई बीमार व्यक्ति आपात स्थिति में दवा लेने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचता है तो उन्हें आरएचओ व उसके साथ मौजूद युवकों द्वारा यह कहकर बगैर दवा दिए ही वापस भेज दिया जाता है कि अभी रात हो गई है।

टीम गठित मामले की जांच की जाएगी। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्यवाही करेंगे।
डॉ. सतीश पैंकरा, बीएमओ, कुसमी

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!