बलरामपुर: अंबिकापुर जिला सहकारी बैंक मर्यादित के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, सरगुज़ा आईजी, बलरामपुर कलेक्टर, बलरामपुर एसपी, रायपुर पंजीयक सहकारी संस्था को ज्ञापन सौंप कहा सरगुज़ा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई है, कार्रवाई की मांग करते हुए 5 व 6 मार्च को कर्मचारी संघ सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा रामानुजगंज में पदस्थ लिपिक राजेश पाल, भृत्य अरविंद सिंह के साथ
सरगुज़ा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा 3 अप्रैल को कार्यालयीन समय में शाखा परिसर में आकर सैकड़ो किसानों के सामने बेवजह गाली गलौज कर मारपीट की गई है। जिसका वीडियो बैंक के सीसी. टीव्ही. कैमरे में रिकॉर्ड हुआ है। फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप में वीडियो वायरल हुआ है।

ज्ञापन में कहा कि ऐसी परिस्थति मे सहकारी बैंक के कर्मचारी कार्य करने में असमर्थ है और विधायक के इस कृत्य पर गंभीर आपत्ति दर्ज कराते हुए सामूहिक रूप से 5 व 6 अप्रैल को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे, यदि कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सुरक्षा की पूर्ण गारंटी नहीं दी जाती एवं विधायक पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो ऐसी स्थिति में कर्मचारी कार्य करने में असमर्थ है। शासन द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है तो दो दिन अवकाश में रहने के बाद अनिश्चित काल के लिए बैंक बंद की जाएगी जिससे किसानों, ग्राहको को होनी वाली परेशानी के लिए समस्त जिम्मेदारी प्रशासन एवं बैंक प्रबंधन की होगी।

ज्ञापन सौंपने के दौरान अंबिकापुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित के अध्यक्ष आरके खरे, उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह परिहार, विजय यादव, सचिव संजय सोनी, कोषाध्यक्ष अरविंद नामदेव, संयुक्त सचिव राजकुमार, महिला उपाध्यक्ष लिली ग्रेस मिंज आदि उपस्थित थे।

विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि महावीरगंज निवासी 70 वर्षीय वृद्ध लखन सिंह बैंक में पैसा निकालने गया था उसका पैर टूटा हुआ है। वृद्ध को धक्का मारकर बाहर निकाल दिया गया। किसानों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पहले भी बैंक मैनेजर के द्वारा करीब सैकड़ों किसानों का फर्जी हस्ताक्षर कर पैसा निकाला गया।

जिला सहकारी बैंक मर्यादित के अध्यक्ष आरके खरे ने कहा कि कर्मचारियों को सुरक्षा प्रदान की जाए , शासन द्वारा विधायक के विरुद्ध किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है तो दो दिन अवकाश में रहने के बाद अनिश्चित काल के लिए बैंक बंद की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!