अंबिकापुर/बलरामपुर: रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र में स्थित विजयनगर पुलिस और भाजपा नेता पर एक महिला से उसके पति क़ो जेल से छुड़वाने के एवज में पचास हजार रूपये की उगाही का आरोप लगाया है। इसे लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें क्षेत्रीय विधायक बृहस्पति सिंह विजयनगर पुलिस चौकी प्रभारी धीरेन्द्र बंजारे क़ो अवैध तरीके से लिए रूपये क़ो वापस करने कह रहें हैं जिसमें प्रभारी रूपये वापस कराने के लिए हामी भर रहें हैं। बलरामपुर के विजयनगर क्षेत्र के महावीगंज निवासी ललिता नागवंशी, विधायक बृहस्पति सिंह के पास एक आवेदन लेकर पहुंची। जिसमें महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति दुष्कर्म के केस में जेल में है। उसे जेल से छुड़वाने चौकी प्रभारी धीरेन्द्र बंजारे, दीपक पात्रे और कृष्णा रवि ने 50 हजार रूपये लिए हैं लेकिन उसके पति क़ो जेल से बाहर नहीं निकाला गया। उसने कर्ज में रूपये नहीं मिलने पर अपनी जमीन गिरवी रखकर और भैस क़ो बेचकर 50 हजार जुटाये। पैसा कृष्णा रवि क़ो दिया। इस वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद भाजपा नेता कृष्णा रवि ने रूपये लेने के आरोप क़ो राजनैतिक साजिश बताया है। वहीं कुछ दिनों पहले पुलिस ने विधायक समर्थक एक व्यक्ति क़ो चोरी के मामले में जेल भेजा था उसके बाद यह वीडियो वायरल हुआ है।

जानिए वीडियो में विधायक पुलिस चौकी प्रभारी से क्या बोल रहें हैं ?


सच बोलने में विवादित हो जाता हूं, मामले क़ो उठाएंगे तो बोलेंगे कि अधिकारियो से लड़ाई करता है : विधायक

विधायक चौकी प्रभारी क़ो फोन लगाए हैं। उनके सामने महिला और अन्य लोग हैं। वीडियो में महिला से विधायक क़ह रहें हैं, किसको पैसे दिए हो… कृष्णा रवि क़ो। दरोगा साहब क़ो तो नहीं दिए। जवाब मिलता है दिए हैं सात हजार। इस पर विधायक चौकी प्रभारी क़ो कह रहें हैं कि ये लोग बोल रहें हैं आपको दिए हैं…ज़ो हुआ हुआ, कम से कम सात हजार, पांच हजार फुटकर क़ो वापस करो या न करो लेकिन कृष्णा रवि क़ो बुलाकर 50 हजार वापस कराओ। रिश्वत… पैसा लेते हो थोड़ा बहुत कि किसी का काम हो सके, हमको कोई शिकायत नहीं है। दरोगा मुंशी आप लोग ज़ो लिए उसे छोड़िये। 50 हजार वापस कराइये नहीं तो शिकायत होगा। मैं सच बोलने में विवादित हो जाता हूं। मामले क़ो उठाएंगे तो बोलेंगे कि अधिकारियो से लड़ाई करता है। आप चार पांच हजार लहाते हो लहा लो लेकिन 50 हजार वापस कराओ, ये महिला है कहां तक लड़ेगी। वो वापस नहीं करता है तो महिला से उसका रिपोर्ट लो।


मुझ पर एक नहीं इसी तरह के तीन आरोप, जांच चल रही


भाजपा नेता कृष्णा रवि का कहना है कि महिला मुझे रूपये देने की बात कर रही है, वह मुझे पहचानती भी नहीं है। महिला के अलावा दो अन्य लोगों ने भी अन्य मामलो में जेल से छुड़ाने की बात कर मुझे 1.30 लाख रूपये रिश्वत देने का आरोप लगाया है, इसमे एक डोमन नागवंशी हैं जिन्होंने मुझ पर एक लाख रूपये अपने बेटे क़ो जमानत दिलाने के नाम पर देने का आरोप लगाया है तो शंकर नागवंशी ने मुझे 30 हजार देने का आरोप लगाया है। जबकि शंकर नागवंशी के भाई जगदीश नागवंशी के सामने मैंने शंकर से पूछा था तो उसका कहना था कि 30 हजार नहीं दिया है। तीनो मामलो का एसडीओपी जांच कर रहें हैं। आरोप इसलिए लग रहें हैं क्योंकि एससी समाज में मेरा जनाधार है ज़ो कुछ लोगों क़ो रास नहीं आ रहा है, भाजपा से ही लल्लू नागवंशी अब कांग्रेस में जाकर ज्वॉइन किया है। वही झूठा आवेदन दिला रहा है।

भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष लल्लू नागवंशी कहते हैं

रामानुजगंज ब्लाक में भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष लल्लू नागवंशी का कहना है कि कृष्णा रवि भाजपा आदिवासी मोर्चा के जिला अध्यक्ष हैं उन्हें क्यों फसाउँगा और मै कांग्रेस क्यों ज्वॉइन करूंगा, गांव में बैठक कर कृष्णा रवि क़ो कहा गया था कि महिला क़ो 50 हजार वापस कर दे तो वह तैयार हो गया और बाद में कहने लगा कि घुस का पैसा वापस नहीं होता। इस पर महिला विधायक के पास गई, वे एक नहीं 50 से अधिक लोगों से पुलिस का दलाली कर उगाही किया है, जरूरत पड़ने पर सबूत देने के लिए तैयार हूं।


महिला ने रिपोर्ट नहीं लिखाई कि हमारे नाम से रूपये लिया है

चौकी प्रभारी धीरेन्द्र बंजारे का कहना है कि महिला ने इसकी रिपोर्ट नहीं लिखाई कि उससे चौकी प्रभारी के नाम पर किसी ने रूपये लिया है। विधायक के पास जाने के बाद भी थाने नहीं आई कि उसका रिपोर्ट लें। अब एसडीओपी जांच कर रहें हैं। हमारे नाम से कोई पैसा लेगा तो उस पर हमारे पास ज़ब तक शिकायत नहीं आएगी क्या कार्यवाही करेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!