जनता यूनियन की मांग –

● 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाली
विद्युत संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण
● सरगुजा क्षेत्र में नियमित मैदानी कर्मचारियों की तत्काल भर्ती
अम्बिकापुर में अधीक्षण अभियन्ता (सिविल) कार्यालय

अंबिकापुर।छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने प्रांतीय सचिव जे.के. श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रदेश के प्रथम उपमुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री टीएस सिंहदेव से सौजन्य भेंट की तथा संगठन की ओर से कर्मचारी हित के विभिन्न मांगों और सुझाव से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा। उपमुख्यमंत्री श्री सिंहदेव ने जनता यूनियन के विषयबिन्दुओ को बड़ी गम्भीरता से सुना और उनपर समुचित विचार कर सार्थक पहल करने का आश्वासन दिया।

जनता यूनियन ने 2004 के बाद विद्युत कम्पनी की सेवा में आए कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाली तथा विद्युत संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग प्रमुखता से रखी। इसके साथ ही संगठन ने उन्हें सरगुजा क्षेत्र में नियमित विद्युत कर्मचारियों की कमी के कारण मैदानी कार्यों में होने वाली विद्युत समस्याओं की जानकारी दी एवं चुनाव पूर्व कर्मचारियों की भर्ती विज्ञापन निकालकर कर पदपूर्ति करने की मांग की। संगठन ने अंबिकापुर में अधीक्षण अभियंता (सिविल) का कार्यालय अविलंब खोले जाने का आग्रह किया और उन्हें बताया कि इससे क्षेत्र में सिविल निर्माण सम्बन्धी कार्य में तेजी आयेगी। उपमुख्यमंत्री ने संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के सम्बंध में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से अवगत कराया किन्तु अन्य शेष सभी मुद्दों पर सार्थक पहल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने जनता यूनियन द्वारा दिए गए ज्ञापन सह मांग पत्र को तत्काल मोबाइल के माध्यम से कंपनी प्रबंधन एवं ऊर्जा मंत्रालय के सक्षम अधिकारियों को प्रेषित किया। ऊर्जा मंत्री श्री सिंहदेव ने जनता यूनियन के प्रतिनिधिमंडल से सभी मुद्दों एवं क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था पर लगभग आधे घंटे चर्चा की एवं मिलजुल कर व्यवस्था को बेहतर बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने मुद्दों पर जनता यूनियन के विचारों की सराहना की और कहा कि आप लोग जमीनी स्तर पर कर्मचारी हित का काम कर रहे हैं।

जनता यूनियन के प्रतिनिधि मंडल में प्रांतीय सचिव जेके श्रीवास्तव, प्रांतीय उपाध्यक्ष जेपी पटेल, प्रांतीय सदस्य मोहम्मद हनीफ, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष विजय गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष यतींद्र गुप्ता, सचिव जेके राजपूत, कोषाध्यक्ष आशीष हीरा, संभागीय अध्यक्षद्वय एचएल पटेल एवं बरनाबस लकड़ा विभिन्न संभागीय पदाधिकारी आरके सिंह परिहार, सत्येंद्र सिंह, पूर्णनंद यादव, विनोद गुप्ता, वीरेंद्र साहू, रघुनन्दन कुजूर आदि सदस्य उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!