बलरामपुर। बलरामपुर एवं सरगुजा जिले में कई चोरी की वारदातों को अन्जाम देने वाला शातिर चोर राहुल सिंह चढ़ा पुलिस के हत्थे कई गंभीर अपराधों में संलिप्त होने से विधान सभा चुनाव में जल्द ही आरोपी को किया जाएगा जिला बदर की कार्रवाई।


पुलिस ने प्रेसनोट जारी कर बताया कि ग्राम मरकाडांड निवासी अजय जायसवाल पिता गिरजाशंकर जायसवाल ने थाना पहुंच केस दर्ज कराया था कि राजपुर नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 04 निवासी राहुल सिंह ने बाइक चोरी कर फरार हो गया है। थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने दो अलग-अलग टीम गठित कर आरोपी की तलाश में जुटी थी। घटना दिनांक से आसपास के सभी सीसीटीव्ही कैमरा को खंगाला गया एवं मुखबिर तैनात किया गया था।मुखबिर से सूचना मिला की आदतन चोर राहुल सिंह थाना राजपुर एवं जिला सरगुजा में कई चोरी की वारदातों को अन्जाम दे चुका है। शातिर चोर राहुल सिंह घटना दिनांक को घटना स्थल के आसपास घूमते देखा गया है। पुलिस टीम द्वारा पकड़ने का प्रयास किया जा रहा था किन्तु चोर फरार रहता था। 24 अगस्त को पुनः मुखबिर से सूचना मिली की शातिर चोर राहुल सिंह बस से गढ़वा झारखण्ड की ओर भाग रहा है। सूचना मिलते ही टीम बस को घेराबंदी कर रूकवा कर देखा तो राहुल बस में बैठा था। राहुल सिंह को थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने शातिर चोर राहुल सिंह के कब्जे से बाइक बरामद किया गया। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।


पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल सिंह के विरुद्ध 15 आपराधिक प्रकरण दर्ज है जिसमें कई प्रकरण गंभीर प्रवृति के है। आरोपी राहुल सिंह थाना राजपुर का निगरानी बदमाश भी है। आरोपी के विरूद्ध कई प्रकरण होने से एवं आसपास भय का महौल होने से आरोपी के विरूद्ध धारा 110 की प्रकरण तैयार कर एसडीएम न्यायालय राजपुर भेजा गया है एवं अगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए आरोपी को जिला बदर की कार्यवाही भी की जाएगी
कार्यवाही के दौरान उप निरीक्षक प्रमोद कुमार पाण्डेय, सहायक उप निरीक्षक कृष्णानंद सिंह, नानसाय खलखो, राजेन्द्र ध्रुव, नरेन्द्र कश्यप, लखेश्वर पैकरा, संजय जायसवाल, रिंकु गुप्ता चालक अजय टोप्पो, सोनामती टोप्पो आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!