सूरजपुर: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिलौटा के ग्रामीण 10 दिनों से अंधेरे में काट रहे है। फिर भी विद्युत विभाग के कर्मचारी ने बदलना उचित नही समझते है। गांव में बिजली न होने कारण ग्रामीण रात अंधेरे में काटने को मजबूर हैं।आकाशीय बिजली गिरने से 16kv का ट्रांसफ्रामर जल गया है।

छत्तीसगढ़ के मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम के गृह ग्राम के मात्र 6 किलोमीटर दूरी बिजली के लिए तरस रहे है। विकास के बड़े दावे असफल साबित हो रहे है, ग्रामीणों का कहना था कि ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण वे अंधेरे में जीवन व्यतीत करने को विवश हैं। गांव में लगा 16 केवीए का ट्रांसफार्मर बीते कई दिनों से जला पड़ा है। इससे बरसात के दिन में ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रांसफार्मर जल जाने से उन्हें पानी के लिए भी मुश्किल उठानी पड़ रही है। वहीं मोबाइल चार्ज करने के लिए आसपास के गांवों में भटकना पड़ रहा है। साथ ही बरसात के विषैले जीव जंतु जैसे सांप, बिच्छू, का भय लोगो को बना रहता है। जान जोखिम में डालकर जीने को मजबूर है।

मुझे जानकारी नहीं है , सीजीएमपी न्यूज के माध्यम से पता चल रहा है अगर ऐसा तो हम क्षेत्रीय स्टाफ से बात कर तत्काल ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा

हरीश मंगेशकर, डिविजनल इंजीनियर

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!