अंबिकापुर: सरगुजा जिले के लुण्ड्रा वन परिक्षेत्र अंतर्गत  दतैल हाथी की चपेट में आने से झेराडीह निवासी एक ग्रामीण की मौक पर ही दर्दनाक मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार एक दंतैल हाथी मानपुर जंगल की ओर से हाथी मानपुर गाजरमुंडा होते हुए झेरी लोंगरी होते हुए झेराड़ीह बस्ती पहुंचा जांच गेहूं के खेत में पानी पटा कर वापस लौट रहे ग्रामीण केशव पैकरा पिता रुस्तम जाति कवर उम्र लगभग 62 वर्ष जो करीब 9 बजे अपने खेत में पानी पटा कर अपने पुत्र के साथ घर की ओर लौट रहा था। जिसका हाथी से आमना सामना हो गया बताया जा रहा है की हाथी करीब पांच मिनट तक मृत व्यक्ति को घुमा घुमा कर खेलता रहा जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई जिससे गांव में मातम का माहौल पसरा हुआ है। शव को किसी तरह समेट कर पुलिस टीम लुण्ड्रा की मौजूदगी में ग्रामीणों की मदद से मृतक के घर लाया गया है। पुलिस टीम लुण्ड्रा थाना प्रभारी संपत पोटाई सहित एएसआई रामकरन राजवाड़े हेमत लकड़ा आरक्षक जगेश्वर तिर्की मौके पर मौजुद रहे।
तो वही तत्परता दिखाते हुए वन कर्मी वन विभाग के कर्मचारी एंडी वर्मा लुण्ड्रा,अलविन कुजूर प्रवीण सिंह सविता तिग्गा वन रक्षक मौजुद रहे । शव को मृतक के घर लाने तक वन कर्मी तो तैनात रहे। रेंजर लुण्ड्रा  मौके पर पहुंची और पहुंचकर निरीक्षण किया।

बताया जा रहा है कि जहां गाजरमुंडा मे हाथी ने फसलों को भी बर्बाद किया है तो वही रामप्रासद गुप्ता के मकान को तोड़ दिया है जिसमें टीवी कुर्सी सहित अन्य समान भी तोड़ दिया है किसी तरह घर में मौजुद लोगो ने किसी तरह अपनी जान बचाई वन विभाग के वन रक्षक अलवीन कुजूर ने मुआयना कर मुआवजे की बात कही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!