नई दिल्ली: तेलंगाना के मेडक में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की खबर सामने आई है। हिंसा की वजह एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा  द्वारा की जा रही गौ तस्करी को माना जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गायों के कथित अवैध परिवहन को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के बाद, तेलंगाना के मेढक जिले में रामदास चौराहे के पास धारा 144 लगा दी गई है।

मेडक के पुलिस अधीक्षक बी बाला स्वामी ने कहा कि पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है और स्थिति अब नियंत्रण में है। आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144, एक क्षेत्र में चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाती है। आमतौर पर किसी भी विरोध प्रदर्शन या दंगे से बचने के लिए ये धारा लागू की जाती है।वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंसा करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है और दोनों पक्षों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस के अनुसार, यह झड़प तब हुई जब भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेताओं ने गायों को ले जाने से रोका और शिकायत दर्ज कराने के बजाय विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस ने कहा कि झड़प में दो लोग घायल हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा था, उस पर भी हमला किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!