Desk: विराट कोहली का नाम सुनते ही हर किसी क्रिकेट फैन के दिमाग में एक महान खिलाड़ी की छाप बन जाती है। विराट कोहसी मौजूदा समय के सबसे बड़े क्रिकेटर हैं। दुनियाभर में क्रिकेट को लोग आज उनके नाम से जान रहे हैं। साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले विराट कोहली ने लगभग एक दशक से भी ज्यादा इस खेल पर राज किया है। धीरे-धीरे अब वो समय भी करीब आ रहा है जब विराट इस खेल से रिटायर हो जाएंगे। उन्हें भी पता है कि वह हमेशा खेलते नहीं रह सकते लेकिन विदा लेने से पहले वह अपना सबकुछ क्रिकेट कैरियर को देना चाहते हैं और उनका कहना है। विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट को लेकर पहला रिएक्शन दिया है।


विराट कोहली का कहना है कि एक बार क्रिकेट से जाने के बाद वह कुछ समय नजर भी नहीं आएंगे। कोहली आईपीएल में इस सीजन में अब तक का रिकॉर्ड आठवां शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिये 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं। वहीं इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे हैं। आरसीबी द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में 35 वर्ष के कोहली ने कहा कि मलाल के बिना जीने की ललक ही उनकी प्रेरणा है। उन्होंने कहा  कि मैं कोई भी काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहता ताकि बाद में कोई पछतावा नहीं हो। एक बार काम पूरा हो जाए तो मैं चला जाऊंगा और फिर कुछ समय नजर नहीं आऊंगा।

फैंस को कोहली से उम्मीद
विराट कोहली ने आगे कहा कि जब तक मैं खेल रहा हूं, अपना सब कुछ खेल को देना चाहता हूं। यही मेरी प्रेरणा है। कोहली ने कहा हर खिलाड़ी के कैरियर का अंतिम समय आता है। मैं भी हमेशा खेलता नहीं रहूंगा लेकिन मैं इस सोच के साथ विदा नहीं लेना चाहता कि अगर मैंने उस दिन ऐसा किया होता तो अच्छा होता। कोहली अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य हैं और इस बार फैंस को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं। विराट कोहली भी अपने मौजूदा फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जारी रखना चाहेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!