नई दिल्ली. विराट कोहली ने साल 2023 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है. वे अब तक 4 वनडे में 2 शतक ठोक चुके हैं. वे सचिन तेंदुलकर के 49 शतक को तोड़ने से सिर्फ 4 कदम दूर हैं. उन्होंने अब तक 46 शतक लगाए हैं. श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे में कोहली ने 2 शतक ठोके. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) अभी वनडे सीरीज खेली जा रही है. पहले मैच में हालांकि कोहली कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. दूसरा मैच 21 जनवरी शनिवार को रायपुर में खेला जाना है. भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. दूसरा मैच जीतकर टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

ब्रॉडकॉस्टर स्टार स्पोर्ट्स ने विराट कोहली के 50वें शतक को लेकर एक वीडियो जारी किया है. इसमें न्यूजीलैंड सीरीज से लेकर वनडे वर्ल्ड कप तक को दिखाते हुए बताया गया है कि कोहली 50 शतक पूरा कर सकते हैं. वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत में ही होने हैं. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है. इसके अलावा पाकिस्तान को वनडे एशिया कप की मेजबानी मिली है. ऐसे में काेहली एशिया कप में 50 शतक के रिकॉर्ड तक पहुंच सकते हैं.

हालांकि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप को पाकिस्तान के बाहर कराने की बात कही है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में होगा. कोहली ने पिछले साल टी20 एशिया कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे रायपुर में खेला जाना है. यहां पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है.

वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड को देखें, तो सिर्फ 2 ही बल्लेबाज 40 या उससे अधिक शतक लगा सके हैं. कोहली के वनडे रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 269 मैच में 58 की औसत से 12762 रन बनाए हैं. 46 शतक के अलावा 64 अर्धशतक भी ठोका है. 183 रन बेस्ट स्कोर है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!