सूरजपुर: सूरजपुर जिले के विश्रामपुर पुलिस ने निर्माणधीन मकान में कॉपर वायर चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है पुलिस ने बताया कि 13 मई को विश्रामपुर निवासी राजेश जैन ने थाना विश्रामपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि शिवनंदनपुर के निर्माणाधीन मकान में वायरिंग का काम चल रहा है जिसके लिए 38 हजार रूपये का कापर वायर खरीदा था, 12 मई को बिजली मिस्त्री व लेबर काम कर घर को बंद करके चले गए अगले दिन निर्माणाधीन मकान में गया तो देखा कि पीछे का दरवाजा खुला है और वायरिंग किए बिजली के तार को सभी जगह से खींच-खींच कर काट कर कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट पर धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

इस मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने अज्ञात चोर की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना विश्रामपुर पुलिस के द्वारा चोर की पतासाजी करने के दौरान मुखबीर की सूचना पर संदेही मोहम्मद सरफराज अंसारी को पकड़ा गया। पूछताछ पर उसने चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया जिसके निशानदेही पर 2 बंडल बिजली कापर वायर, वायर काटने वाला चाकू व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त कर आरोपी मोहम्मद सरफराज अंसारी पिता मोहम्मद जाहिर उम्र 28 वर्ष निवासी शांतीपारा शिवनंदनपुर, थाना विश्रामपुर को गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर राजेश खलखो, एएसआई शशि शेखर तिवारी, प्रवीण राठौर, प्रधान आरक्षक रामनिवास तिवारी, आरक्षक उमेश राजवाड़े, आसिफ अख्तर, ललन सिंह, बिहारी पाण्डेय, योगेश, प्यारेलाल राजवाड़े, विजय साहू व कृष्णा सिंह सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!