अम्बिकापुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाकर जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के प्रति जागरुकता फैलाने हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में मंगलवार को जन शिक्षण संस्थान अंबिकापुर में महिला मतदाताओं को जागरूक करने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं को फोकस किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर ने कहा कि जिले में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है, इसलिए शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने में आप सब की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार परिवार में एक महिला के शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षा की ओर आगे  बढ़ शिक्षित होता है, उसी प्रकार परिवार में आपके द्वारा वोट करने से परिवार के अन्य मतदाता भी जागरूक होंगे। उन्होंने सभी से 07 मई मतदान दिवस पर मतदान केन्द्र में जाकर मतदान अवश्य करने की अपील करते हुए कहा कि अपने आस-पास के लोगों को भी मतदान करने हेतु प्रेरित करें।


इस दौरान सभी को लोकतांत्रिक परम्पराओं को रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी गई।कार्यक्रम में जिला स्वीप आईकॉन संजय सुरीला, जन शिक्षण संस्थान के निदेशक एम सिद्दिकी, जिला परियोजना अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारी स्वीप  गिरीश गुप्ता उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!