अम्बिकापुर: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में शत-प्रतिशत मतदान हेतु स्वीप सरगुजा द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अम्बिकापुर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुंदन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा सुंदर रंगोली, सांस्कृतिक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और कविता जैसी गतिविधियों के जरिए मतदाताओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, स्वीप के नोडल तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नूतन कुमार कंवर तथा सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी सहित मेडिकल कॉलेज की टीम उपस्थित थी।


कार्यक्रम में कलेक्टर श्री कुंदन ने सभी को मतदान के महत्व को बताते हुए कहा कि चुनाव में सभी मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मत महत्वपूर्ण है और कोई मतदाता ना छूटे, आपका एक-एक वोट लोकतंत्र के महापर्व में आपकी सहभागिता सुनिश्चित करेगी। उन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों से मेडिकल की पढ़ाई करने आए छात्र-छात्राओं से मतदान दिवस पर अपने मत का इस्तेमाल करने की अपील की। पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने शत प्रतिशत मतदान हेतु सभी को प्रेरित किया।

इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुंदन ने स्वीप गतिविधियों के तहत स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सभी को शपथ दिलाया। कलेक्टर ने निर्वाचन में लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!