रायपुर: एक वक्त में अफसरों वाले ठाठ की जिंदगी जी रहे छत्तीसगढ़ पुलिस के निलंबित ADG जीपी सिंह अब जेल में हैं। जेल में उनकी रातें ठीक ढंग से नहीं बीत रहीं। रात की नींद में भी दिक्कतें हैं। करीब 1 महीने से जेल में बंद जीपी सिंह की तबीयत बिगड़ रही है, यह दावा खुद उनके वकील कर रहे हैं । शुक्रवार को इसी वजह से जीपी सिंह को अंबेडकर अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टर्स ने उनकी जांच की।

जीपी सिंह की जांच करने वाले डॉक्टर ने बताया कि जेल में लगातार जमीन पर सोने की वजह से जीपी सिंह को ठंड लग रही है और उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है। सिंह को स्किन में खुजली, एलर्जी आंखों में दर्द और कमर दर्द की तकलीफ बढ़ने की वजह से अस्पताल लाया गया। फिलहाल चेकअप के बाद कुछ जरूरी दवाएं मुहैया कराई गई हैं। सूत्रों की मानें तो अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के बाद अब जेल में जीपी सिंह के सोने के लिए बेड का बंदोबस्त किया जा सकता है।

14 फरवरी को रिमांड खत्म होने के बाद जीपी सिंह के वकील ने कोर्ट में दलील दी थी कि जेल डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन सिंह को सूट नहीं हो रहा है। इस वजह से कोर्ट ने उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखने के निर्देश जेल अधीक्षक को दिए थे। इसी आदेश के बाद शनिवार को उन्हें अंबेडकर अस्पताल लाया गया था। जीपी सिंह के वकील ने तब कहा था कि जीपी सिंह को उनके घर वालों से मिलने नहीं दिया जा रहा है और उनके स्वास्थ्य का स्तर लगातार गिर रहा है। जेल जाने से पहले जीपी सिंह दिल्ली के डॉक्टरों की निगरानी में थे। परिजन का दावा है कि जीपी सिंह को दिल और ब्लड प्रेशर की भी समस्या है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!