नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणा पत्र को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी इसी हप्ते लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र यानी संकल्प पत्र जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि नवरात्र में ही संकल्प पत्र जारी करने की तैयारी है. यहां बताना जरूरी है कि कांग्रेस पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए अपना न्याय पत्र जारी कर चुकी है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 सदस्यीय घोषणा पत्र समिति बनाई है, जिसकी दो बैठकें हो चुकी हैं. बीजेपी को घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) के लिए डेढ़ लाख से अधिक वीडियो के माध्यम से सुझाव आए हैं. इतना ही नहीं, 40 हजार से ज्यादा सुझाव नमो एप्प पर आए हैं. कुल मिलाकर भाजपा को घोषणापत्र के लिए जनता से लगभग 5 लाख सुझाव आए हैं.सूत्रों का कहना है कि बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी के संकल्पपत्र में विकास, विकसित भारत, महिला, युवा, गरीब और किसान पर फोकस रहेगा. बीजेपी वही वादे करेगी, जो पूरा किया जा सकता है. संकल्प पत्र में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर भी फोकस रहेगा. संकल्प पत्र का थीम होगा… मोदी की गारंटी- विकसित भारत 2047.

बता दें कि बीते दिनों लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इसे ‘न्याय पत्र’ नाम दिया है. इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने जनता को 25 गारंटियां दी हैं, जिसमें सबसे अहम गरीब परिवार की महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए की मदद देने का वादा है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!