भोपाल: शहर में 26 वर्षीय एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी पति ने पत्नी का शव जलाकर उसे कचरे के एक ढेर के पास दफना दिया। पुलिस ने रविवार को घटना के बारे में जानकारी दी। मामले की जांच कर रहे निशातपुरा थाने के उपनिरीक्षक एमडी अहिरवार ने बताया कि घटना 21 मई को हुई। इस घटना के संबंध में नदीम उद्दीन नाम के व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 22 वर्षीय महिला के शरीर के कुछ अधजले अंग भी बरामद किए हैं। बरामद किए गए शरीर के अधजले अंगों को जांच के लिए भेज दिया गया है।

निशातपुर थाने के उपनिरीक्षक एमडी अहिरवार ने बताया कि पति से रिश्ते खराब होने के बाद महिला मुरली नगर में अपने माता-पिता के घर पर रह रही थी। वह 21 मई को लापता हो गई थी, जिसके बाद उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। अधिकारी ने बताया कि निशातपुरा पुलिस ने जांच शुरू की और उसके पति को हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ के दौरान अपनी पत्नी की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उन्होंने बताया कि महिला के पति ने पुलिस को बताया कि उसे संदेह था कि उसकी पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध है।

मिलने के बहाने बुलाकर की हत्या

आरोपी ने 21 मई को अपनी पत्नी के मोबाइल फोन पर कॉल कर उसे करोंद चौराहे पर आने को कहा। अहिरवार ने बताया कि जब वह उससे मिली तो आरोपी ने उसका मोबाइल फोन ले लिया और उसमें एक वीडियो देखने के बाद वह क्रोधित हो गया और गुस्से में आकर उसने कथित तौर पर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद वह शव को अपने ऑटो रिक्शा में लगभग दो किलोमीटर दूर ले गया और वहां कूड़े के ढेर में मिट्टी का तेल डालकर उसे जला दिया और बाद में उसे वहीं दफना दिया।

उन्होंने बताया कि शव के कुछ अधजले हिस्से बरामद किए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है तथा मामले की जांच जारी है

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!