नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। एनडीए गठबंधन को 292 सीटें मिली है। वहीं, आई.एन.डी.आई. गठबंधन को 243 सीटें प्राप्त हुई है। भाजपा पूर्ण बहुमत के आंकड़े को अकेले दम पर छूने में कामयाब नहीं हो सकी है। हालांकि, टीडीपी और जेडीयू जैसे दलों की वजह से मोदी सरकार तीसरी बार सरकार बनने की ओर बढ़ चुकी है।

दिल्ली में आज एनडीए और आई.एन.डी.आई. की बैठक होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पटना से रवाना हो चुके हैं।

गौरतलब है कि दोनों नेता एक ही फ्लाइट में दिल्ली के लिए रवाना हुए। फ्लाइट में बैठे दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट सामने आने के बाद अब सरकार बनाने की बारी है। एनडीए के पास 293 सीटें है। उम्मीद लगाई जा रही है कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी की नेतृत्व की सरकार बनने जा रही है। एनडीए की बैठक में सरकार गठन पर चर्चा होगी।वहीं, आई.एन.डी.आई. गठबंधन की बैठक में विपक्षी नेता आगे की रणनीति बनाएंगे। बता दें कि चुनाव में जेडीयू ने 12 सीटें जीती है। वहीं, आरजेडी 4 सीटें जीतने में कामयाब हुई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!