अंबिकापुर: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के मार्गदर्शन में हो रहे मैनपाठ महोत्सव में पहली बार सरगुजा की धरती पर देश के प्रख्यात बॉलीवुड गायक सोनू निगम 13 मार्च को अपनी धमाकेदार रंगारंग प्रस्तुति देने मैनपाठ आ रहे है जो कि ऐतिहासिक बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि आगामी 11,12,13 मार्च को हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मैनपाठ महोत्सव का आयोजन किया जाना है जिसमे तीनो दिनों तक स्थानीय,राज्य व देश के प्रख्यात व सुप्रसिद्ध कलाकार व कवि अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे 11 मार्च को सुप्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास जी की प्रस्तुति होगी वही 13 मार्च को देश के प्रख्यात बॉलीवुड गायक सोनू निगम अपनी धमाकेदार प्रस्तुति देंगे।

तीन दिनों तक आयोजित होने वाले इस आयोजन की तैयारी जोर शोर से चल रही है इसमें राज्य के प्रसिद्ध कलाकार अनुज शर्मा, अल्का चंद्राकर, नासिर- निन्दर सूफियाना प्रस्तुति, ऐशवर्या पंडित बॉलीवुड सिंगर,सुनील मानिकपुरी छः गढ़ी,रजी मोहम्मद पियानिस्ट, संजय सुरीला छः गढ़ि,स्तुति जयसवाल, अजय अटापट्टू हास्य कलाकार, शिव झांकी,डांस ट्रूप इत्यदि अपनी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से महोत्सव में चार चांद लगाएंगे।

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के निर्देशन में हो रहे इस आयोजन को राष्ट्रीय स्तर तक इसकी पहचान बने हर संभव प्रयास किया जा रहा है व बैठक में मंत्री जी ने कलेक्टर सरगुजा को विशेष रूप से निर्देशित किया कि आयोजन भव्य और राष्ट्रीय स्तर तक इसकी पहचान बने ऐसा आयोजन किया जाए पूरी तैयारियां उसी अनुरुप किये जाने के निर्देश दिए गए है। आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए देश के प्रसिद्ध कलाकारों को आमंत्रित किया गया है जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग याग के पर्यटन स्थल मैनपाठ घूमने के दृष्टिकोण से आये और यहाँ की कला, संस्कृति की झलक देखने का लुफ्त उठा सके।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!