सूरजपुर:सूरजपुर जिले के जरही निवासी व्यवसायी युवक ने सोमवार सुबह डुमरिया बांध में कूदककर आत्महत्या कर ली। सुबह ही युवक ने अपना फेसबुक स्टेटस डाला और उसमें उसने पड़ोसी दुकानदार परिवार को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। घटना से आक्रोशित परिजनों ने जरही चौक में शव को रखकर अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग में चक्काजाम कर दिया है।युवक के पड़ोस में स्थित दुकान में दो दिनों पूर्व आग लग गई थी, जिसके बाद मृत युवक एवं परिजनों पर आशंका व्यक्त करते हुए उनपर एफआईआर करने का दबाव बनाया जा रहा था, जिससे युवक क्षुब्ध था।

जानकारी के मुताबिक, भटगांव थाना अंतर्गत जरही में अंबिकापुर मुख्यमार्ग में संचालित विक्की क्लाथ स्टोर्स के संचालक तुलसी यादव के पुत्र बिट्टू गुप्ता (21) सुबह अपनी बुलेट लेकर डुमरिया डेम पहुंचा और अपनी जैकेट व मोबाइल को किनारे रखकर डेम में कूद गया। मौके पर टहल रहे लोगों ने उसे डेम में कूदते हुए देखा और सूचना परिजनों को दी। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से बिट्टू गुप्ता को बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

परिजन युवक के शव को लेकर जरही चौक पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। परिजन युवक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर करने की मांग कर रहे हैं। चक्काजाम के कारण तीन घंटे से अधिक समय से अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग बंद है। सूचना पर प्रतापपुर एसडीएम दीपिका नेताम, एएसपी सूरजपुर शोभराज अग्रवाल ने मौके पर पहुंच समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन परिजन अड़े हुए हैं।

मृतक बिट्टू गुप्ता का विवाह 18 फरवरी को होना था। इसके लिए घर में तैयारी चल रही थी। उसने फेसबुक पोस्ट में भी होने वाली पत्नी के लिए सॉरी लिखा है। हादसे से परिवार की खुशियां मातम में बदल गई हैं। बिट्टू गुप्ता का बड़ा भाई विक्की गुप्ता प्रतापपुर में चिकित्सक के पद पर पदस्थ है। घटना के बाद जरही में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!