बलरामपुर: बलरामपुर जिले के डौरा पुलिस चौकी के अंर्तगत कोदौरा के जुनाडीह जंगल में बिजली करंट की चपेट में आने से एक युवक व जंगली बिल्ली की मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी।

चौकी प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम अतौरी निवासी 32 वर्षीय संतु चेरवा पिता रामनरेश चेरवा साथ मे 48 वर्षीय घुरसाय व 20 व वर्षीय घमेश्वर तीनो मवेशी देखने के लिए कोदौरा गांव में गए हुए थे। मवेशी देखने के बाद तीनों अपने घर वापस लौट रहे थे। कोदौरा के देवाटन नाला जुनाडीह जंगल में रात्रि करीब 8 बजे संतु चेरवा शौच करने के लिए रास्ते से 20 मीटर अंदर जंगल की ओर घुसा अज्ञात लोगों के द्वारा जंगली जानवर मारने के लिए तरंगित तार लगाया हुआ था। संतु चेरवा बिजली करंट की चपेट में आ गया मौके पर ही मौत हो गई वही एक जंगली बल्ली भी बिजली करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी।

बिजली करंट से युवक व हाथी की मौत हो गई थी

जंगली जानवर को मारने के लिए जंगल मे जगह-जगह तरंगित तार लगा रहे हैं। एक माह पहले राजपुर के परसागुड़ी जंगल में जंगली जानवर मारने के लिए तरंगित तार लगाया गया था एक युवक की मौत हो गई थी। वही करीब 10 दिन पहले राजपुर के नरसिंहपुर गांव में गन्ने की फसल को बचाने के लिए तरंगित तार लगाया गया था एक हाथी मौत हो गई थी। वन विभाग ने एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!