अंबिकापुर: सरगुजा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहा शराब पीने के लिए रुपए नहीं देने पर  डंडे से दोस्त की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, नेशनल हाइवे 130, अंबिकापुर-बिलासपुर मुख्यमार्ग में लखनपुर के तालाब के पास बने पुष्पवाटिका में सुबह युवक का शव पड़ा मिला। युवक की शिनाख्त रजपुरी निवासी रामनारायण गोंड़ (32) के रूप में की गई है।लखनपुर पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच की। युवक के गले एवं चेहरे में निशान होने के कारण उसकी गला दबाकर हत्या करने की आशंका होने पर फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया।मामले का खुलासा करते हुए सरगुजा एएसपी अमोलक सिंह ने बताया कि लखनपुर पुलिस ने पूछताछ की तो मृतक के भाई शिवनारायण सिंह ने बताया कि वह शाम को घर से निकला था एवं वापस नहीं लौटा। आसपास के लोगों ने बताया कि वह शाम को गांव के सुशील दास के साथ देखा गया था। पुलिस ने सुशील दास (38) को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आरोपी ने बताया  03 जून को देर शाम मृतक रामनरायण गोड़ आरोपी सुशील दास से भ‌ट्टी रोड लखनपुर में मिला था, दोनों एक साथ शराब का सेवन किये इसी बीच आरोपी सुशील दास मृतक के पास नगद रकम देख लिया और शराब पीने के बाद दोनो पुष्प वाटिका गार्डन लखनपुर में जाकर बैठे थे तब आरोपी सुशील दास रामनारायण से और शराब पीने के लिए पैसे की मांग किया तो मृतक द्वारा पैसे देने से इंकार कर दिया और वाद विवाद करने लगा जिस पर आरोपी सुशील दास आवेश मे आकर पास मे लगे हुए शो पीस के पौधा का डंडा तोड़कर आरोपी कों गिराकर शो पीस के पौधा के डंडा से गला दबाकर हत्या कारित कर दिया हैं, और मृतक के जेब मे रखे 1000 रुपये को निकाल कर मृतक के उपर कटा हुआ शो पौधा का डंगाल डालकर ढक कर फरार हो गया था, आरोपी के निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त शो पीस पौधा का डंडा और मृतक के जेब से निकाला हुआ 1000 रुपये नगद एवं घटना के दौरान पहना हुआ पेंट जप्त किया गया हैं, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!