कुसमी/ कुंदन गुप्ता: सामरी विधानसभा के विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज इन दिनो जनसंपर्क अभियान में है। जिसमें वे गाँव-गाँव में चौपाल लगाकर लोगों से मिल रहे है और उनकी समस्याओं को सुन रहे है। साथ ही प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुँचा रहे है। गुरुवार को संसदीय सचिव ने ग्राम पंचायत कटिमा, कंचनटोली, लरिमा, त्रिपुरी, मदगूरी, रामनगर, रातासिली व देवरी का दौरा किया। वही शुक्रवार को ग्राम पंचयात जवाहरनगर, घुटराडीह, नटवरनगर, गजाधरपुर, कंजिया व सेमरा का दौरा करके ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी और उसके निराकरण व समाधान के लिए अधिकारियों को भी निर्देशित किया हैं।

जनसंपर्क में निकले क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ने कहा कि सरकार हर वर्ग सहित समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुचाने के लिये संकल्पित है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या को सीधे मुझ से कहिये, आप को हर संभव मदद किया जाएगा। उन्होंने ओर कहा की कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में इतनी उपलब्धियां हासिल कर ली है कि आज विरोधी भी इस सरकार की तारीफ करते है। यह हमारे लिए बड़ी बात है, भारत सरकार से कई अवार्ड मिलना कांग्रेस सरकार की उत्कृष्टता को साबित करता है और जिसके साथ छत्तीसगढ़ अपने विकास के नए आयाम की ओर बढ़ रहा है। जनसंपर्क के दौरान जनपद अध्यक्ष हुमंत सिंह, नपं अध्यक्ष गोवर्धन राम, अरविंद तिवारी,मंडी अध्यक्ष बालेश्वर राम, पीपीसी सदस्य सोनू अली, श्रवण गुप्ता, युकां विधानसभा अध्यक्ष दीपक बुनकर पंचायत, विधायक प्रतिनिधि राशिद आलम, एल्डरमेन सुशील दुबे, निरीक्षक महेश बुनकर उपस्थित रहे।

योजना के तहत नटवरनगर के 10 छात्राओं को मिली साईकिल

सरस्वती साइकिल योजना के तहत विकासखंड कुसमी के नटवरगर हाईस्कूल स्कूल के 10 बालिकाओं को संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज के हाथो निशुल्क साइकिल वितरण किया गया। साइकिल मिलते ही बच्चियों के चेहर खिल उठे। संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ने कहा कि इस योजना से मिलने वाली साइकिल से छात्राओं को काफी फायदा हुआ है। अब बेटियां साइकिल चलाकर स्कूल पहुंचती हैं। पहले कई बेटियां स्कूल दूर होने के कारण पढ़ाई छोड़ देती थी, लेकिन इस योजनासे ऐसी बेटियां फिर से स्कूल की तरफ आने लगी हैं। संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ने गजाधरपुर नवीन प्राथमिक शाला, तुर्रीपानी प्राथमिक शाला के स्कूली बच्चों से चर्चा कर शाला का निरीक्षण किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!