सूरजपुर: विश्राम भवन सूरजपुर में युवा कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र यादव संभागीय प्रभारी शिवांश जैन व ऋषिराज सिंह की उपस्थिति में “सूरजपुर जिला युवा कांग्रेस” के द्वारा एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया था जिसमे ” यंग इंडिया के बोल सीजन – 3 ” प्रतियोगिता का विमोचन किया गया। शिवांश जैन ने यंग इंडिया के बोल कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा शुरू किया गया। भारतीय युवा कांग्रेस का एक महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट हैं जिसके तहत आम और सामान्य पृष्टभूमि के प्रतिभाशाली युवाओं को राजनीतिक मंच मुहैया कराया जाता हैं।

यंग इंडिया के बोल सीजन 3 में ऑनलाइन पंजीयन की अंतिम तारीख 25 अप्रैल2023 तक है यह कार्यक्रम समाज के हर वर्ग के युवाओं को समान मंच उपलब्ध कराता आ रहा है पूर्व में यंग इंडिया के बोल के माध्यम से संगठन में जुड़े युवा राष्ट्रीय स्तर पर मीडिया में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और संगठन की बातें रखने का मौका मिल रहा है।

यंग इंडिया के बोल सीजन 2 के युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ऋषिराज सिंह ने बताया की जिस दौर में भाजपा नागरिकों की अभिव्यक्ति का आक्रमण कर रही हैं उस दौर में युवा कांग्रेस देश के युवाओं को बोलने का मंच प्रदान कर रही हैं। आम और सामान्य परिवार के युवाओं को राजनीति से जोड़कर सहभागी लोकतंत्र को मजबूत बनाना इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य हैं। पिछले दो सीजन की अभूतपूर्व सफलता के बाद अब हम तीसरा सीजन शुरू कर रहे हैं। आज देश महंगाई, बेरोजगारी, सार्वजनिक संपत्तियों की बिक्री, चीनी घुसपैठ, किसान समस्या, गिरती हुई अर्थव्यवस्था जैसे कई अन्य ज्वलंत मुद्दे हैं किंतु भाजपा सरकार इन असल मुद्दो से देश का ध्यान भ्रमित करने के लिए निरर्थक व उन्मादी मुद्दो को हवा देने का काम करती हैं ऐसे में इस प्रतियोगिता का सीजन – 3 भी देश के युवाओं की मुखर आवाज़ बनने का काम करेगा।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष जगलाल सिंह,जिला प्रभारी प्रीतिका विश्वकर्मा, विधानसभा अध्यक्ष परमेश्वर राजवाड़े, प्रदेश महासचिव राहुल जायसवाल, शांतनु सिंह,अमृतांश सिंह, शालू मित्तल, सरफराज खान,उत्तम यादव, पिंटू गुर्जर,रोहित कनोजे,कार्यकर्ता उपस्थित रहे थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!