सूरजपुर: विशेष पिछड़ी जनजाति पंडो समुदाय के युवा सामाजिके, आर्थिक, शैक्षणिक तथा विकास की मूलधारा से दूर होने के बावजूद जीवन में कुछ कर गुजरने के सपने को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। नियुक्ति पत्र प्राप्त युवाओं ने कलेक्टर इफ्फत आरा से मुलाकात कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार प्रकट किया है। कलेक्टर ने नियुक्ति पत्र प्राप्त युवाओं से हालचाल जाना एव समाज के लिए प्रेरणा स्रोत बन कर समाज कल्याण के लिए बेहतर भूमिका का निर्वहन करने बधाई देकर शुभकामनाएं दी।

राज्य शासन एवं सूरजपुर जिला प्रशासन के द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति के लोगों की आर्थिक एवं सामाजिक में सुधार कर उनका जीवन बदलने के लिए के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन जनजातियों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि रोजगार, स्वरोजगार, सरकारी नौकरी एवं अन्य क्षेत्र में प्रगति का कार्य प्रशस्त कर रहा है। पंडो जनजाति समुदाय के आज के युवा तीर-धनुष के साथ शिक्षा, रोजगार के साथ पूरे समुदाय के अधिकारों की बात करती है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य में सभी विशेष पिछड़ी जन जातियों को उनकी पात्रता अनुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के सीधी भर्ती के रिक्त पदों में नियुक्त किये जाने की घोषणा किया गया है। घोषणाओं पर अमल करते हुए जिला प्रशासन ने सूरजपुर जिले में लगभग 71 पदों का चिन्हांकन कर नियुक्ति की कार्यवाही किया जा रहा है।

9 अगस्त 2022 विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सहायक ग्रेद 3 में श्री निलेश भानी को उपसंचालक पंचायत कार्यालय में, सुश्री डुबलेश्वरी भानी को सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कार्यालय में, श्रीमती नानमनी पंडो को जिला कोषालय अधिकारी कार्यालय में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है। इसी तरह महेंद्र कुमार को मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में वाहन चालक के पद पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है। नियुक्ति पत्र प्राप्त युवाओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन का हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है। सभी नियुक्त युवा निः संदेह पूरे पंडो समाज के लिए गौरव के साथ प्रेरणा स्रोत बनेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!